logo

संथाल में लोगों ने ठान लिया है, अबकी बार BJP तड़ीपार- दुमका में बोले JMM नेता सुप्रियो भट्टाचार्य 

jmm28.jpeg

दुमका 

दुमका में जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में लोगों के ठान लिया है कि अबकी बार बीजेपी तड़ीपार। पूरे संथाल में यही स्थिति है। कहा, दुमका के लिए शिबू सोरेन के संघर्ष से बड़ा क्या प्रचार हो सकता है। हेमंत सोरेन के संघर्ष से बड़ा क्या प्रचार और संदेश हो सकता है। दुमका में जो गुरु जी शिबू सोरेन का कर्मक्षेत्र रहा है, हेमंत सोरेन का कर्म क्षेत्र रहा है, यहां का हर वोटर स्टार प्रचारक है औऱ हर वोटर उम्मीदवार है। कहा जो भी लोग यहां जेएमएम की ओऱ से प्रचार करने आये हैं, वे दरअसल गुरु जी शिबू सोरेन को शुभकामना देने, कंप्लीमेंट देने आये हैं। गुरु जी के संघर्ष से बड़ा कोई स्टार प्रचारक नहीं हो सकता। 

बताया, बीजेपी के नेता क्यों कर रहे रोड शो 
पीएम मोदी और बीजेपी पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अब मोहल्लों और गली कूचों में प्रचार कर रहे हैं। ये लोग अब सिर्फ रोड शो कर रहे हैं। कहा वोटरों के सवाल से बचने के लिए ऐसी जगह पर जा रहे हैं, जहां उनसे कोई सवाल पूछने वाला नहीं रहे। इस संदर्भ में उन्होंने म्यूरभंज, सिमरिया आदि का जिक्र किया, जहां पीएम मोदी ने पिछले दिनों सभाएं की हैं। कहा, रोड शो से ये फायदा होता है कि जाम में फंसे लोगों को मोदी या बीजेपी का समर्थक मान लिया जाता है। लोग ये समझ गये हैं कि आपकी हांडी (बीजेपी की) बार-बार चूल्हे पर नहीं चढ़ने वाली है। 
कहा, बीजेपी ये तय नहीं करेगी कि हमारी पार्टी के स्टार प्रचारक कौन हैं। आरोप लगाया कि बीजेपी तय करती है कि किसको ईडी का समन जायेगा और किसको नहीं।

4 जून के बाद क्या होगा 

पीएम ने कहा है कि 4 जून के बाद भष्टाचारियों पर नकेल कसी जायेगी, इस सवाल पर सुप्रियो ने कहा कि उनको मालूम है कि 4 जून को क्या होने वाला है। उनके हाध से सत्ता खिसकने वाली है। इसका डर उनको सताने लगा है। कहा कि संसद में लगे सिक्युरिटी सर्विसेज को हटा दिया गया है। संसद की सिक्युरिटी सीआईएसएफ को दे दी गयी है। वहां मॉक ड्रिल हुआ है। ये सब इसलिए कि उनको डर है कि 4 जून के बाद सिंहासन खाली करना पड़ सकता है। इसीलिए उन्होंने कहा, 4 जून के बाद। सुप्रियो ने आगे कहा, कभी इनकम टैक्स ऑफिस में आग लग रही है। कभी गृह विभाग में आग लग रही है। कहा, आशंका है कि इसमें जरूरी फाइलों को जला दिया जा रहा है। कहा, 4 जून के बाद बीजेपी के कई नेता आपको तिहाड़ में दिखाई देंगे। 

हेमंत का नाम क्यों नही ंलेते पीएम 
हेमंत के प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाने के सवाल पर सुप्रियो ने कहा कि जब-जब जेएमएम पर हमला हुआ, मोर्चा और मजबूत हुआ है। इस बात का सबसे बड़ा गवाह दुमका और दुमका की जनता है। कहा, जितनी बार हमले होते हैं, हम उतनी बार एकजुट होते हैं। पहले से अधिक ताकतवर होते हैं। पीएम मोदी ने इसी बात को न समझने की भूल कर दी और हेमंत को जेल में डाल दिया। आज पीएम को हिम्मत नहीं है कि वे हेमंत सोरेन का नाम लें। कहा, आप याद कीजिये विधानसभा चुनाव को। बरहेट में, सुंदरपहाड़ी में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने मोदी गये थे। हर जगह उन्होंने हेमंत सोरेन का नाम लिया था। लेकिन अब उनकी जुबान से हेमंत सोरेन का नाम नहीं निकलता है। उनको हिम्मत नहीं है हेमंत सोरेन के बारे में किसी तरह का जिक्र करने की। क्योंकि फिर जनता को उनकी गिरफ्तारी का जवाब देना उनको यानी पीएम मोदी को देना होगा।   

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

Tags - Supriyo Bhattacharyajmmdumkapm modiJharkhand News

Trending Now